October 24, 2021
Top Stories

कश्मीर: सुरक्षाबल और आतंकियों की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर शम सोफी की मौत, 36 घंटों में 9 आतंकी ढेर

जम्मूः कश्मीर में सुरक्षाबल तूफान की भांति आतंकियों पर टूट पड़े हैं। आज भी उन्होंनें जैश-ए-मुहम्मद के शीर्ष कमांडर शम सोफी को मार गिराया है। इसके साथ ही पिछले 36 घंटों में मरने वाले आतंकियों का आंकड़ा 9 पहुंच गया है। इस माह मारे गए 12 आतंकियों में से 9 को सिर्फ 36 घंटों में ही मार गिराया गया है। इस बीच राजौरी और पुंछ में सेना और पुलिस का आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी है।अधिकारियों ने बताया कि अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मोहल्ला में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर शमीम उर्फ शम सोफी के रूप में हुई है। यह सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता है। अभी यहां मुठभेड़ जारी है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलोें और आतंकवादियों के बीच यह छठी मुठभेड़ है। यही नहीं सुरक्षाबलों ने इस दौरान अभी तक 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल एक आतंकवादी को मार गिराने के बाद भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। वहीं मुठभेड़ से पहले ही आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों ले जाया गया था। कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने जानकारी दी है कि मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर शाम सोफी है।

दूसरी ओर राजौरी और पुंछ में सेना और पुलिस का आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी है।  ये वही आतंकी है जिनके खिलाफ कार्रवाई में रविवार देर रात सेना के एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गये थे। सेना के सूत्रों के मुताबिक चार से पांच आतंकियों का ग्रुप ऊंची पहाड़ी और जंगल का फायदा उठाकर लगातार अपने ठिकाने बदल रहे है। मंगलवार को सेना के साथ आतंकियों की गोलाबारी भी हुई पर अभी तक सफलता नही मिल पाई है।

सेना और पुलिस के सैंकड़ो जवान पुंछ के डेरा की गली से लेकर थन्नामण्डी तक  इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रहे हैं। वैसे बताया जा रहा है कि पुंछ और राजौरी जिले के बार्डर पर स्थित पंगेई के जंगलों में आतंकियों की मौजूदगी पिछले दो-तीन माह से है। यह खुलासा पुलिस की राजौरी-पुंछ रेंज के डीआईजी विवेक गुप्ता ने भी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान किया है।

पांच सैन्य जवानों की शहादत और चल रहे आप्रेशन पर डीआईजी ने कहा कि जंगलों में आतंकियों की मौजूदगी दो-तीन माह से है। इनकी तलाश की जा रही थी, इसी दौरान सर्च पार्टी पर हमला हुआ है। डीआईजी ने कहा कि, यहां की भौगोलिक परिस्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन पूरा आप्रेशन एक रणनीति के साथ आगे बढ़ रहा है। आतंकियों को स्थानीय स्तर पर कोई मदद नहीं मिल रही है। उन्हें एक क्षेत्र में घेर लिया गया है। पहले चलाए गए आप्रेशन में भी समय जरूर लगा है, लेकिन आतंकियों को ढेर करने में सुरक्षा बलों ने सफलता पाई है। इस बार भी दहशतगर्दों का सफाया कर दिया जाएगा।

Story Origin : कश्मीर

Comments

Leave a comment

HEADLINES

Lakhimpur Kheri violence : कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद | UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 नवंबर तक बढ़ी | UP: योगी सरकार अब माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर बनाएगी सस्ते घर, गरीबों और कर्मचारियों को मिलेगा लाभ | Gorakhpur : नशे में धुत दबंगों ने पुलिसकर्मी को लाठी-डंडों से पीटा | Kisan Andolan: योगेंद्र यादव के निलंबन पर राकेश टिकैत की दो टूक, बोले- 40 लोगों की कमेटी का फैसला सही | हरियाणा: पतंजलि गोदाम में काम करने के बाद घर लौट रहे 3 युवकों की सड़क हादसे में मौत | UP Assembly Elections: यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक आज, महिला उम्मीदवारों को दी जाएगी प्राथमिकता | बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनू मुमताज का कनाडा में निधन, मीना कुमारी ने रखा था इनका नाम | हिमाचल में फिर बढ़े दाम, शिमला में 105 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल | 14 साल के लड़के को मिला 100 साल पुराना लव लेटर, लिखा था- 'चुपके से आधी रात में आना मिलने' | लहंगे में छुपाकर ऑस्‍ट्रेलिया भेजी जा रही थी सुडोफेड्रीन ड्रग्‍स, NCB ने पकड़ा | COVID-19 in India: 24 घंटे में कोरोना के 16326 नए मामले, केरल ने मौत के आंकड़े जोड़े तो बढ़ी धड़कन | ICC T20 WC: भारत पाकिस्तान मैच पर लगा 1000 करोड़ रुपये का सट्टा, एंटी करप्शन यूनिट मुस्तैद | बच्चों की कोरोना वैक्सीन पर अदार पूनावाला बोले- हम जल्दबाजी नहीं करेंगे | NCB की रडार पर 'प्रसिद्ध हस्ती' का नौकर, अनन्या पांडे के कहने पर आर्यन खान तक ड्रग्स पहुंचाने का शक |