November 30, 2021
Top Stories

कश्मीर: सुरक्षाबल और आतंकियों की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर शम सोफी की मौत, 36 घंटों में 9 आतंकी ढेर

जम्मूः कश्मीर में सुरक्षाबल तूफान की भांति आतंकियों पर टूट पड़े हैं। आज भी उन्होंनें जैश-ए-मुहम्मद के शीर्ष कमांडर शम सोफी को मार गिराया है। इसके साथ ही पिछले 36 घंटों में मरने वाले आतंकियों का आंकड़ा 9 पहुंच गया है। इस माह मारे गए 12 आतंकियों में से 9 को सिर्फ 36 घंटों में ही मार गिराया गया है। इस बीच राजौरी और पुंछ में सेना और पुलिस का आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी है।अधिकारियों ने बताया कि अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मोहल्ला में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर शमीम उर्फ शम सोफी के रूप में हुई है। यह सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता है। अभी यहां मुठभेड़ जारी है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलोें और आतंकवादियों के बीच यह छठी मुठभेड़ है। यही नहीं सुरक्षाबलों ने इस दौरान अभी तक 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल एक आतंकवादी को मार गिराने के बाद भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। वहीं मुठभेड़ से पहले ही आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों ले जाया गया था। कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने जानकारी दी है कि मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर शाम सोफी है।

दूसरी ओर राजौरी और पुंछ में सेना और पुलिस का आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी है।  ये वही आतंकी है जिनके खिलाफ कार्रवाई में रविवार देर रात सेना के एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गये थे। सेना के सूत्रों के मुताबिक चार से पांच आतंकियों का ग्रुप ऊंची पहाड़ी और जंगल का फायदा उठाकर लगातार अपने ठिकाने बदल रहे है। मंगलवार को सेना के साथ आतंकियों की गोलाबारी भी हुई पर अभी तक सफलता नही मिल पाई है।

सेना और पुलिस के सैंकड़ो जवान पुंछ के डेरा की गली से लेकर थन्नामण्डी तक  इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रहे हैं। वैसे बताया जा रहा है कि पुंछ और राजौरी जिले के बार्डर पर स्थित पंगेई के जंगलों में आतंकियों की मौजूदगी पिछले दो-तीन माह से है। यह खुलासा पुलिस की राजौरी-पुंछ रेंज के डीआईजी विवेक गुप्ता ने भी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान किया है।

पांच सैन्य जवानों की शहादत और चल रहे आप्रेशन पर डीआईजी ने कहा कि जंगलों में आतंकियों की मौजूदगी दो-तीन माह से है। इनकी तलाश की जा रही थी, इसी दौरान सर्च पार्टी पर हमला हुआ है। डीआईजी ने कहा कि, यहां की भौगोलिक परिस्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन पूरा आप्रेशन एक रणनीति के साथ आगे बढ़ रहा है। आतंकियों को स्थानीय स्तर पर कोई मदद नहीं मिल रही है। उन्हें एक क्षेत्र में घेर लिया गया है। पहले चलाए गए आप्रेशन में भी समय जरूर लगा है, लेकिन आतंकियों को ढेर करने में सुरक्षा बलों ने सफलता पाई है। इस बार भी दहशतगर्दों का सफाया कर दिया जाएगा।

Story Origin : कश्मीर

Comments

Leave a comment

HEADLINES

अलीगढ़ के डॉक्टरों ने किया कमाल, 5 महीने के मासूम के दिल-फेफड़ों को 110 मिनट रोककर दिया जीवनदान | Earthquake in Assam: असम और गुवाहाटी में लगे तेज भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं | किसान आंदोलनः आगे की रणनीति पर SKM की बैठक आज, कल भी होगी बैठक | जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी ढेर किया, मुठभेड़ जारी | कृषि कानूनों की वापसी BJP की चुनावी स्वार्थ व मजबूरी, ठोस फैसले लेने की जरूरत- मायावती | छत्तीसगढ़ को मिला सबसे स्वच्छ राज्य का अवार्ड, CM भूपेश बोले- महिलाओं ने बनाया नंबर-1 | सलमान खान का नया गाना 'कोई तो आएगा' रिलीज, एक्शन में भाईजान | करतारपुर साहिब के लिए रवाना हुए सिद्धू, अमृतसर आवास पर अरदास कर टेका मत्था | Bitcoin में आई बड़ी गिरावट, एक माह के निचले स्तर पर पहुंचे रेट | Lakhimpur Case: प्रियंका गांधी बोलीं- गृह राज्यमंत्री के साथ मंच साझा नहीं, उन्हें बर्खास्त करें पीएम मोदी | इंदौर ने फिर रचा इतिहास, लगातार 5वीं बार मिला देश में सबसे स्वच्छ शहर का अवॉर्ड | Rajasthan Cabinet Expansion: गोविंद सिंह डोटासरा का इस्तीफा, माकन से मिलेंगे पायलट, शपथ ग्रहण कल | वर्चुअल सुनवाई के दौरान बनियान में ही आ गया शख्स, दिल्ली HC ने लगाया 10 हजार का जुर्माना | देश भर के स्‍कूलों में जाएंगे टोक्‍यो ओलंपिक के हीरो, सरकार ने बनाया मेगा प्‍लान | स्वच्छता सर्वेक्षण: वाराणसी ने पेश की मिसाल, सबसे स्वच्छ गंगा शहर की लिस्ट में पहला स्थान मिला |