Zindademocracy

गुरुग्राम में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल बीते 10 दिनों से जारी, धारा 144 लगा कर कूड़े के उठान का काम चालू पिछले कई दिन से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण निगम क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे को नगर निगम गुरुग्राम द्वारा उठाना शुरू कर दिया गया है

गुरुग्राम | नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं। इसे देखते हुए उपायुक्त ने धारा 144 लगाकर कूड़ा उठाने का काम भी शुरू करवा दिया है। पिछले कई दिन से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण निगम क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे को नगर निगम गुरुग्राम द्वारा उठाना शुरू कर दिया गया है तथा शहरवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

बुधवार को निगम अधिकारियों की मौजूदगी में सेक्टर-14, 17, 12, चंदन नगर, बस स्टैंड, न्यू कॉलोनी मोड़, अर्जुन नगर, पटौदी चौक, मदनपुरी आदि क्षेत्रों से सड़कों के किनारों व मार्केट क्षेत्रों में पड़े कचरे को उठाने की कार्रवाई शुरू की गई तथा संबंधित संयुक्त आयुक्त ने मौके पर मौजूद रहकर कचरा उठान सुनिश्चित करवाया।

वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला उपायुक्त द्वारा धारा-144 लागू कर दी गई है तथा नगर निगम गुरुग्राम के चारों जोनों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं।

बुधवार को भी निगम अधिकारियों व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ फिर से वार्ता हुई। अधिकारियों ने यूनियन प्रतिनिधियों से कहा कि उनके द्वारा उठाई जा रही मांगों का निर्णय राज्य सरकार के स्तर पर होना है। यूनियन प्रतिनिधि अपनी मांगों पर आज फिर अड़े रहे तथा हड़ताल वापस लेने को राजी नहीं हुए।

 

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending