Zindademocracy

16 जून से शुरू होगी कानपुर-दिल्ली फ्लाइट, पहली बार दिल्ली के लिए उड़ेगा 180 सीटर विमान सात जून से चालू हो जाएगा चकेरी एयरपोर्ट का नया टर्मिनल नया टर्मिनल

कानपुर । चकेरी एयरपोर्ट का नया टर्मिनल 7 जून से चालू हो जाएगा। इससे पैसेंजर्स को पहले से बेहतर सुविधाएं मिलने लगेंगी यही नहीं 16 जून से एक बार फिर दिल्ली के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी। 150 करोड़ रुपये की लागत से बनी नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन पिछले वीक सीएम योगी व यूनियन सिविल एविएशन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। दिल्ली की फ्लाइट बन्द हो जाने का मामला भी उद्घाटन समारोह में उठा था। साथ ही हैदराबाद, कोलकाता आदि शहरों के लिए भी फ्लाइट चालू किए जाने की मांग की गई थी। एयरपोर्ट डायरेक्टर संजय कुमार ने बताया कि सात जून से नया टर्मिनल चालू हो जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

अब तक यहां से बंगलुरू और मुंबई के लिए दो उड़ाने ही चल रही थीं। अब 16 जून से इंडिगो नई दिल्ली के फ्लाइट चालू कर रही है। जल्द ही इसकी समय सारिणी घोषित कर दी जाएगी।

इंडिगो आज टेस्ट करेगा काउंटर
कल से शुरू हो रहे कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल बिल्डिंग में विमान कंपनी इंडिगो ने अपने सेटअप को पूरी तरह सेट कर दिया है। मंगलवार को विमान कंपनी के तकनीकी कर्मी सेटअप को टेस्ट करेंगे। बिल्डिंग की कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएन को कहीं कुछ खामी दिखेगी तो उसे बता दूर कराएंगे। बुधवार से फ्लाइटों का परिचालन नए टर्मिनल से प्रस्तावित किया गया है।

जल्द शुरू हो सकती है कानपुर – कोलकाता फ्लाइट
कानपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए इंडिगो के अलावा विस्तारा और एयर एशिया भी इच्छुक है। इन विमान कंपनियों की कामर्शियल टीम ने सर्वे शुरू कर दिया है। 16 जून को कानपुर से दिल्ली की प्रस्तावित फ्लाइट के बाद अब विमान कंपनियों का सारा ध्यान कोलकाता और कनेक्टिंग बागडोगरा के लिए हवाई सेवा पर है। एयरपोर्ट अफसरों के मुताबिक सब कुछ सही रहा तो अक्टूबर को घोषित होने वाले विमान शेड्यूल में कानपुर से कोलकाता की बंद फ्लाइट भी शुरू हो सकती है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending